Header Ads

चीन के उत्पादों का प्रयोग बंद ..

यह बात... केवल उनसे जिन्‍हे.. भारत से प्‍यार है, भारत की अखंडता और उसकी सर्वभौमिकता पर पूरी तरीके से विश्‍वास है, यह बात केवल उनसे जिनके लिए भारत केवल नाम नही, बल्‍िक अपना सब कुछ है ....

डे्गन को रोकिए, बहिष्‍कार कीजिए चाईना निर्मित सामानों का, आप यदि इस देश से प्‍यार करते है तो आपको यह करना ही होगा। आप उस दुष्‍ट देश की आर्थिक स्‍थिति को मजबूत कर रहे है, जो हमारे देश के सत्‍तर हजार वर्गकिलोमीटर ऐरिया पर अपना अधिकार जमा र...हा है, क्‍या आप उस देश को मजबूत करना चाह रहे है।

क्‍या आप जानते है कि, अरूणाचल प्रदेश के कुछ हिस्‍से ऐसे है जहां जाने के लिए हमे चीनी पोस्‍ट से होकर गुजरना पडता है, चीन की हवाई पटटी है वह भी भारतीय सीमा मे, चाईना के सैनिक तवांग जैसे ईलाकों में भीतर तक मौजुद है।

चीन का हालिया बयान जो पाकिस्‍तान के संदर्भ में है, वह स्‍पष्‍ट करता है कि, चीन के ईरादे क्‍या है ।

चीन की पुरी ताकत उसके आर्थिक ढांचे पर टिकी है, और भारत उसके लिए बडा बाजार है, और उसे वह लीलना चाह रहा है, आप रोक सकते है, बस यह कि, चाईनीज सामान ना खरीदें, और अपने साथीयों को भी रोकें। दुकानदारों से भी आगह करें कि, वह चाइनीज सामान ना रखे। आप जब एक चाईनीज सामान खरीदते है, तो यकीं मानिए यह पूर्वात्‍तर में उसके कब्‍जे के लिए आप एक ईंट दे रहे है, आप की खर्च की गई रकम आपके ही देश पर चलाने के लिए गोली का इंतजाम करेगी।

यह देश का मामला है, यह देश की अस्‍मिता का मामला है, बहिष्‍कार कीजिए चाईनीज सामान का बहिष्‍कार कीजिए ...

यदी आप इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं तो कृपया "प्रतिग्या लें की आप भविष्य में चीन में बना कोई भी उत्पाद कभी नहीं खरीदेंगे । जिस भी उत्पाद में लिखा हो "Made in China" उस उत्पाद का बहिष्कार करेंगे और जनता को जागरूक करेंगे" ।

तो मित्रों, साबित कीजिये की आप एक सच्चे हिन्दुस्थानीं हैं,, साबित कीजिये की आपको भारत से प्रेम है,, साबित कीजिये की आप एक सच्चे राष्ट्रभक्त हैं..।

वन्दे मातरम - बस कहनें से नहीं होगा इसे चरितार्थ करना होगा..

जय हिन्द..

1 टिप्पणी:

  1. लेकिन बहुत मुश्किल है ऐसा कर पाना. हम लोगों के साथ सरकारी स्तर पर अधिक प्रयासों की आवश्यकता है..

    जवाब देंहटाएं

Blogger द्वारा संचालित.